LIVE TVब्रेकिंग न्यूज़

WhatsApp Down Globally: ऐप ग्रुप और व्यक्तिगत चैट के लिए काम नहीं कर रहा है; ट्विटर पर मीम्स की बाढ़ आ गई

व्हाट्सएप दोपहर करीब 12.30 बजे बंद हो गया और कई उपयोगकर्ताओं ने अपनी चैट के साथ समस्याओं का सामना करने की सूचना दी।

व्हाट्सएप डाउन: इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप आज दोपहर 12.30 बजे से डाउन है क्योंकि उपयोगकर्ता समूह चैट में संदेश नहीं भेज पा रहे थे और व्यक्तियों को भेजे गए संदेशों में केवल एक टिक दिखाई दे रहा था। कई व्हाट्सएप उपयोगकर्ताओं ने विश्व स्तर पर अपनी चैट के साथ समस्याओं का सामना करने की सूचना दी। हालांकि, व्हाट्सएप और फेसबुक की मूल कंपनी मेटा की ओर से अभी तक कोई आधिकारिक प्रतिक्रिया नहीं आई है। सिर्फ स्मार्टफोन यूजर्स ही नहीं बल्कि व्हाट्सएप वेब और व्हाट्सएप डेस्कटॉप एप भी डाउन रहे। यह स्पष्ट नहीं है कि व्हाट्सएप को सामान्य स्थिति में लौटने में कितना समय लगेगा।

यह ध्यान दिया जा सकता है कि व्हाट्सएप के अकेले भारत में लगभग 500 मिलियन उपयोगकर्ता हैं और विश्व स्तर पर 2.5 बिलियन से अधिक उपयोगकर्ता हैं। व्हाट्सएप हर रोज 5 अरब से ज्यादा मैसेज देखता है। इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म ने कहा, “हर दिन 5.5 बिलियन अनएन्क्रिप्टेड एसएमएस भेजे जाते हैं। व्हाट्सएप के साथ, आपके संदेश उनमें से एक नहीं होंगे। स्वचालित एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन के साथ व्यक्तिगत गोपनीयता के एक नए युग की ओर कदम बढ़ाएं।” 17 अक्टूबर को ट्वीट करें।

इस बीच, सोशल मीडिया यूजर्स ने ट्विटर पर व्हाट्सएप डाउन मीम्स की बाढ़ ला दी। कई उपयोगकर्ताओं ने नोट किया कि वे यह देखने के लिए ट्विटर पर आए थे कि क्या व्हाट्सएप सभी उपयोगकर्ताओं के लिए डाउन है।

 

Indian Crime News

Related Articles

Back to top button