जम्मू/कश्मीर

Jammu & Kashmir News ट्रैफिक पुलिस ग्रामीण कश्मीर ने फर्जी पंजीकरण के लिए 2 वाहन जब्त किए

कानूनी मालिकों से संदिग्ध ऑनलाइन चालान संदेशों की तुरंत रिपोर्ट करने का आग्रह किया गया

स्टेट चीफ मुश्ताक पुलवामा जम्मू/कश्मीर

श्रीनगर, 11 जनवरी : ट्रैफिक पुलिस ग्रामीण कश्मीर ने फर्जी पंजीकरण के कारण दो वाहनों को जब्त कर लिया है, एक प्रवक्ता ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

“एक विश्वसनीय सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए कि एक मारुति ऑल्टो K-10 फर्जी पंजीकरण संख्या JK02CF 2710 के साथ चल रही है, ट्रैफिक पुलिस ग्रामीण कश्मीर ने एसएसपी ट्रैफिक ग्रामीण कश्मीर आरपी सिंह के साथ-साथ डीएसपी ट्रैफिक पुलवामा शोपियां डॉ मुदस्सर ट्रैंबू की देखरेख में उक्त वाहन को जब्त कर लिया। 9 जनवरी 2024 की शाम को 207 एमवी एक्ट के तहत”, समाचार एजेंसी कश्मीर स्क्रॉल को जारी एक बयान में कहा गया है।

“प्रथम दृष्टया इंजन और चेसिस नंबर, एचएसआरपी के आगे और पीछे के नंबर और मूल और डुप्लिकेट आरसी में उल्लिखित वाहन की श्रेणी में विसंगतियों को पहचाना गया। अधिक जानकारी जिला पुलिस के साथ साझा की गई, जिसने उचित सत्यापन के बाद मामले का संज्ञान लिया और आरोपी मोहम्मद इकबाल भट पुत्र अब्दुल जब्बार भट निवासी पशपोरा कीगाम शोपियां के खिलाफ एफआईआर नंबर 10/2024, यू/एस 420, 467, 468, 471 आईपीसी दिनांक 10. O1. 2024 पीएस शोपियां के तहत एक आपराधिक मामला दर्ज किया गया और जांच की गई। गतिमान कर दिया गया है”, बयान में कहा गया है।

“फर्जी पंजीकरण प्लेट वाले एक और वाहन की पहचान बडगाम में ट्रैफिक पुलिस द्वारा की गई है और एमवी/आपराधिक अधिनियम के तहत कानूनी प्रावधानों को लागू करके इसी तरह की कार्रवाई शुरू की गई है।”

“ट्रैफिक पुलिस द्वारा ऐसे वाहनों के ई-चालान निष्पादित किए जाने के बाद नकली पंजीकरण नंबर प्लेट वाले अधिकांश वाहनों का पता लगाया जाता है। ऐसे मामलों में वाहन के मूल कानूनी मालिक का फोन नंबर पंजीकरण संख्या के साथ जुड़ा हुआ है, कानूनी मालिक को प्राप्त होता है एक ऑनलाइन चालान संदेश जो हैरान करने वाला और भ्रमित करने वाला है क्योंकि वास्तविक मालिक और मूल वाहन कभी भी ऐसी चालान प्रक्रिया का हिस्सा नहीं होते हैं”, बयान में कहा गया है।

बयान में कहा गया है, “कानूनी मालिक ज्यादातर समय ऐसी घटनाओं की रिपोर्ट न करके ढिलाई दिखाते हैं।”

बयान में कहा गया है, “एसएसपी ट्रैफिक ग्रामीण कश्मीर श्री आरपी सिंह जेकेपीएस ने अनुरोध किया है कि फर्जी पंजीकरण प्लेट वाले वाहनों की पहचान के लिए ऐसे संदिग्ध ऑनलाइन चालान संदेशों को तुरंत ग्रामीण यातायात मुख्यालय को सूचित किया जाए ताकि जल्द से जल्द कानूनी कार्रवाई शुरू की जा सके।”

Indian Crime News

Related Articles

Back to top button