जम्मू/कश्मीर

Jammu & Kashmir News उपायुक्त (डीसी) श्रीनगर ने जिला/क्षेत्रीय अधिकारियों के साथ परिचयात्मक बैठक की

श्रीनगर जिले के समग्र विकास के लिए प्रभावी दृष्टिकोण स्थापित करने और सार्वजनिक शिकायतों का त्वरित और गुणवत्तापूर्ण निपटान सुनिश्चित करने पर जोर दिया गया

स्टेट चीफ मुश्ताक पुलवामा जम्मू/कश्मीर

श्रीनगर 09 जनवरी: उपायुक्त (डीसी) श्रीनगर, डॉ. बिलाल मोहि-उद-दीन भट ने आज यहां डीसी कार्यालय परिसर के मीटिंग हॉल में श्रीनगर के जिला और क्षेत्रीय अधिकारियों के साथ एक परिचयात्मक बैठक की अध्यक्षता की, ताकि प्रभावी दृष्टिकोण स्थापित किया जा सके। जिले का समग्र विकास करना और सार्वजनिक शिकायतों/मुद्दों का त्वरित और गुणवत्तापूर्ण निपटान सुनिश्चित करना।

प्रारंभ में, उपायुक्त ने श्रीनगर के उपायुक्त का कार्यभार संभालने के बाद पहली बैठक की अध्यक्षता करते हुए सभी अधिकारियों को लोगों के कल्याण के लिए अत्यंत समर्पण और प्रतिबद्धता के साथ काम करने का निर्देश दिया। उन्होंने सरकारी नीतियों और योजनाओं को जमीन पर अक्षरश: लागू करने के अलावा जिले के समग्र विकास के लिए कार्यों का तेजी से क्रियान्वयन सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया।

डीसी ने अधिकारियों से हर समय लोगों के लिए उत्तरदायी और सुलभ रहने और सार्वजनिक शिकायतों को हल करने में त्वरित निर्णय लेने की क्षमताओं को बढ़ावा देने का आह्वान किया। उन्होंने जिले के समग्र और योजनाबद्ध विकास के लिए विभागों के बीच घनिष्ठ समन्वय बनाए रखने का आह्वान किया।

डीसी ने जिला/क्षेत्रीय अधिकारियों को जनता के अनुकूल दृष्टिकोण अपनाने और सभी सरकारी कार्यालयों के कामकाज में जवाबदेही और पारदर्शिता बनाए रखने पर भी जोर दिया। उन्होंने अधिकारियों से सरकारी कार्यालयों में आने वाले लोगों को उचित सम्मान देने को कहा।

उन्होंने अधिकारियों को उचित अनुशासन बनाए रखने के अलावा कार्यालयों में अधिकतम समय की पाबंदी सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। अधिकारियों को श्रीनगर को विकसित और समृद्ध जिलों में से एक बनाने के लिए विकास के मोर्चे पर डिलिवरेबल्स, सुशासन सूचकांक और अन्य मापदंडों के तहत निर्धारित लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए कार्यों में तेजी लाने के लिए कहा गया।

अतिरिक्त जिला विकास आयुक्त, श्रीनगर, जहूर अहमद मीर, अतिरिक्त उपायुक्त, सैयद शब्बीर अहमद, अतिरिक्त उपायुक्त, सैयद अहमद कटारिया, कार्यक्रम अधिकारी आईसीडीएस, मुश्ताक अहमद राथर, महाप्रबंधक डीआईसी, हमीदा अख्तर, मुख्य योजना अधिकारी, मोहम्मद यासीन लोन, इसके अलावा, पीडीडी, आरएंडबी के अधीक्षण अभियंता, उप मंडल मजिस्ट्रेट पूर्व/पश्चिम, सभी तहसीलदार और सभी जिला एवं क्षेत्रीय अधिकारी उपस्थित थे।

Indian Crime News

Related Articles

Back to top button