नौकरी

Rajasthan HC Recruitment 2022: राजस्थान में 2700 से अधिक पदों पर भर्ती, आवेदन की आखिरी तारीख आज, जल्दी करें

Rajasthan HC Recruitment 2022: इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास में किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी विषय में स्नातक की डिग्री होनी जरूरी है।

Rajasthan HC Recruitment 2022: सरकारी नौकरी का सपना देखने वाले उम्मीदवारों के लिए एक सुनहरा अवसर सामने आया है। राजस्थान हाईकोर्ट में जूनियर जुडिशियल असिस्टेंट, जूनियर असिस्टेंट और क्लर्क ग्रेड-II के पदों पर भर्ती निकली है। उम्मीदवार ध्यान दें कि इस भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख आज 22 सितंबर, 2022 को है। जो भी उम्मीदवार इस भर्ती के लिए अब तक आवेदन नहीं कर सके हैं, वे अपना आवेदन जल्द से जल्द राजस्थान हाईकोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट hcraj.nic.in पर जाकर कर लें। आवेदन आज साम तक ही होंगे। इसके बाद उन्हें कोई भी मौका नहीं मिलेगा।

इतने पदों पर होगी भर्ती
राजस्थान हाईकोर्ट की ओर से जारी की गई भर्ती के तहत रिक्त पदों की कुल संख्या 2756 निर्धारित की गई है। यह भर्ती जूनियर जुडिशियल असिस्टेंट, जूनियर असिस्टेंट और क्लर्क ग्रेड-II के पदों के लिए हैं। आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और टाइपिंग टेस्ट के माध्यम से किया जाएगा।

शैक्षणिक योग्यता और आयु-सीमा इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास में किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी विषय में स्नातक की डिग्री होनी जरूरी है। इसके अलावा कंप्यूटर का बेसिक ज्ञान भी होना चाहिए। उम्मीदवारों की आयु-सीमा 01 जनवरी, 2023 तक न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग को नियमानुसार आयु-सीमा में छूट भी है।

इतना मिलेगा वेतन इस भर्ती के माध्यम से चयनित उम्मीदवारों को पहले दो वर्ष के प्रोबेशन पीरियड पर रखा जाएगा। इस दौरान उन्हें 14600 रुपये प्रतिमाह मिलेंगे। इसके बाद उम्मीदवारों को 20,800 से 65,900 रुपये तक प्रतिमाह वेतन दिया जाएगा।

कैसे करें आवेदन? सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट hcraj.nic.in पर जाएं।
अब होम पेज पर दिखाई दे रहे संबंधित भर्ती के लिंक पर क्लिक करें।
अब आप एक नए पेज पर आ जाएंगे।
अब अपना पंजीयन करें और लॉगिन कर के आवेदन पत्र को भरें।
उम्मीदवार संबंधित सभी आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें।
अब आवेदन शुल्क का भुगतान करें।
इसके बाद ऑनलाइन पंजीकरण शुल्क का भुगतान करें।
अब जमा किए गए एप्लीकेशन फॉर्म, भुगतान रसीद आदि को डाउनलोड करें और एक प्रिंट आउट ले लें।

Indian Crime News

Related Articles

Back to top button