जम्मू/कश्मीरब्रेकिंग न्यूज़

Jammu & Kashmir News पुलवामा पुलिस ने जिले भर में थाना दिवस मनाया।

स्टेट चीफ मुश्ताक पुलवामा जम्मू/कश्मीर

पुलवामा 11 जनवरी: अपने सार्वजनिक आउटरीच कार्यक्रम को जारी रखते हुए, पुलवामा पुलिस ने क्रमशः पुलिस स्टेशन पुलवामा, काकापोरा, राजपोरा और लिटर में ‘थाना दिवस’ मनाया। कार्यक्रम की अध्यक्षता संबंधित पर्यवेक्षी अधिकारियों द्वारा की गई।

बैठक में सम्मानित नागरिकों, औकाफ समितियों के सदस्यों, नंबरदारों, चौकीदारों, व्यापारी महासंघ और संबंधित क्षेत्रों के ट्रांसपोर्टरों ने भाग लिया। बैठकों के दौरान प्रतिभागियों ने सार्वजनिक महत्व के विभिन्न मुद्दे उठाए।

अध्यक्षता कर रहे अधिकारियों ने उन्हें आश्वासन दिया कि पुलिस से संबंधित उनकी शिकायतों को प्राथमिकता के आधार पर हल किया जाएगा, और नागरिक प्रशासन से संबंधित शिकायतों को उनके शीघ्र निवारण के लिए संबंधित विभागों के साथ उठाया जाएगा।

इस अवसर पर बोलते हुए, यह दोहराया गया कि थाना दिवस पुलिस और जनता के बीच की दूरी को पाटने और आम जनता की शिकायतों को सुनने और उनका निवारण करने की एक पहल है। आगे यह भी कहा गया कि जनता का विश्वास बढ़ाने के लिए सामुदायिक पुलिसिंग अनिवार्य है, जिससे अपराध और सामाजिक बुराइयों के खिलाफ लड़ने में मदद मिलेगी।

प्रतिभागियों से अनुरोध किया गया कि वे क्षेत्र में कानून व्यवस्था बनाए रखने में पुलिस के साथ सहयोग करें और राष्ट्र-विरोधी और असामाजिक तत्वों की पहचान करें जो हमेशा शांतिपूर्ण माहौल को बाधित करने की कोशिश करते हैं।

प्रतिभागियों ने ऐसी संवादात्मक बैठकें आयोजित करने के लिए पुलिस की भूमिका की सराहना की, जिससे सामुदायिक पुलिसिंग और जनता का विश्वास बढ़ता है।

Indian Crime News

Related Articles

Back to top button