जम्मू/कश्मीर

Jammu & Kashmir News पुलवामा की जीवंत जनता दरबार सह विकसित भारत संकल्प यात्रा

भूपिंदर कुमार स्थानीय चिंताओं को संबोधित करते हैं

स्टेट चीफ मुश्ताक पुलवामा जम्मू/कश्मीर

पुलवामा, 11 जनवरी: पारदर्शी शासन के एक उल्लेखनीय प्रदर्शन में, सरकार के सचिव, लोक निर्माण विभाग (आर एंड बी), भूपिंदर कुमार (आईएएस), सर्किट हाउस पुलवामा में आयोजित सार्वजनिक दरबार सह विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान पुलवामा के समुदाय के साथ जुड़े। . यह पहल, उत्तरदायी शासन के प्रति सरकार की प्रतिबद्धता के अनुरूप है, जिसका उद्देश्य स्थानीय चिंताओं को समझना और उनका समाधान करना है।

पुलवामा के उपायुक्त डॉ. के साथ। लोक निर्माण विभाग के सचिव बशारत कयूम (आईएएस) ने विभिन्न विभागों द्वारा उनकी उपलब्धियों और योजनाओं को प्रदर्शित करने वाले स्टालों का निरीक्षण किया। सभी हितधारकों को संकल्प प्रतिज्ञा दिलाई गई, जिसमें उन्होंने एक विकसित राष्ट्र का संकल्प लिया।

मनमोहक सांस्कृतिक कार्यक्रम से समृद्ध इस कार्यक्रम ने न केवल दर्शकों का मनोरंजन किया, बल्कि खुले संवाद को बढ़ावा देने के लिए प्रशासन के समर्पण को भी रेखांकित किया। सरकार के सचिव, लोक निर्माण विभाग, ने व्यक्तियों को उनके योगदान के लिए सम्मानित किया, गहरे बोरवेल के लिए प्राधिकार पत्र, मुमकिन योजना के तहत मंजूरी, प्रशंसा प्रमाण पत्र, गोल्डन कार्ड, विभिन्न लाभार्थियों को मंजूरी पत्र और उज्ज्वला गैस कनेक्शन प्रदान किए।

जनता दरबार में समुदाय की ओर से जोरदार प्रतिक्रिया देखी गई, जिससे निवासियों को अपनी विकास संबंधी चिंताओं को उठाने के लिए एक मंच मिला। प्रतिनिधिमंडलों ने आउटरीच कार्यक्रम पर संतोष व्यक्त किया, इसे सरकार के लिए उचित चैनलों के माध्यम से समाधानों में तेजी लाने के माध्यम के रूप में देखा।

सार्वजनिक प्रतिनिधिमंडलों द्वारा विभिन्न चिंताओं और मांगों को सामने रखा गया और सरकार के सचिव, लोक निर्माण विभाग ने आश्वासन दिया कि इन चिंताओं को गहराई से सुना गया और नोट किया गया।

पुलवामा के उपायुक्त ने जनता को संबोधित करते हुए उन्हें विकासात्मक परियोजनाओं को समय पर पूरा करने के लिए प्रशासन की प्रतिबद्धता का आश्वासन दिया। उन्होंने पुष्टि की कि दरबार से प्राप्त सभी सार्वजनिक इनपुट को सावधानीपूर्वक दर्ज किया जाएगा और कार्रवाई योग्य योजनाओं में एकीकृत किया जाएगा।

लोक निर्माण विभाग के शासन सचिव ने न केवल जनता की शिकायतों को स्वीकार किया बल्कि जिले में चल रही विकास गतिविधियों की व्यापक समीक्षा भी की। उन्होंने सरकारी पहलों में जनता की भागीदारी की महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर दिया और हुई प्रगति को मान्यता दी।

समुदाय की भागीदारी के लिए आभार व्यक्त करते हुए, लोक निर्माण विभाग के सचिव ने ऑनलाइन सेवाओं और डिजिटलीकरण के बारे में जागरूकता पैदा करने के महत्व पर प्रकाश डाला। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि यह नागरिकों को विभिन्न सरकारी योजनाओं और प्रमुख कार्यक्रमों का प्रभावी ढंग से लाभ उठाने के लिए सशक्त बनाएगा। पुलवामा के तीव्र विकास पथ को पहचानते हुए, उन्होंने जनता को सुनिश्चित किया कि चल रही परियोजनाओं को समय पर पूरा करने को प्राथमिकता दी जाएगी।

त्वरित कार्रवाई का आश्वासन देते हुए, लोक निर्माण विभाग के सचिव भूपिंदर कुमार ने हालिया सार्वजनिक मांगों को संबंधित अधिकारियों तक पहुंचाने का वादा किया। सार्वजनिक दरबार आयोजित करने के लिए जम्मू और कश्मीर सरकार द्वारा प्रशासनिक सचिवों की तैनाती जमीनी स्तर पर आम जनता की शिकायतों को संबोधित करने और उनका निवारण करने की प्रतिबद्धता को दर्शाती है।

जनता दरबार में डीडीसी चेयरपर्सन पुलवामा, एडीडीसी पुलवामा, मुख्य अभियंता लोक निर्माण विभाग और जिला और क्षेत्रीय अधिकारी उपस्थित थे।

Indian Crime News

Related Articles

Back to top button