जम्मू/कश्मीरब्रेकिंग न्यूज़

Jammu & Kashmir News ओवरलोडिंग, मानव जीवन को खतरे में डालने के आरोप में ड्राइवर गिरफ्तार; एफआईआर दर्ज, बस जब्त

एमवी एक्ट का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई जारी रहेगी: एसएसपी ट्रैफिक एनएचडब्ल्यू

स्टेट चीफ मुश्ताक पुलवामा जम्मू/कश्मीर

जम्मू 11 जनवरी : यातायात पुलिस राष्ट्रीय राजमार्ग ने ओवरलोडिंग और मानव जीवन को खतरे में डालने के आरोप में एक चालक को गिरफ्तार किया है।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, मोटर वाहन (एमवी) अधिनियम के उल्लंघन के खिलाफ अपना अभियान जारी रखते हुए, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) एनएचडब्ल्यू रोहित बस्कोत्रा की देखरेख में ट्रैफिक पुलिस नेशनल हाईवे ने रामबन में ओवरलोडिंग और मानव जीवन को खतरे में डालने के लिए एक ड्राइवर के खिलाफ मामला दर्ज किया।

डीएसपी ट्रैफिक रामबन इफ्तखार अहमद की देखरेख में डीटीआई चंद्रकोट इंस्पेक्टर कुलदीप चंदर के नेतृत्व में ट्रैफिक सब डिवीजन रामबन की ट्रैफिक पुलिस टीम ने पीराह में चेकिंग के दौरान पंजीकरण संख्या जेके02बीजी-3671 नामक एक बस को रोका, जो रामबन से जम्मू की ओर जा रही थी।

जांच के दौरान, यह पाया गया कि बस में बैठने की क्षमता 38 के मुकाबले 58 यात्री सवार थे और इससे मानव जीवन खतरे में पड़ गया था।

इस पर थाना चंद्रकोट में मुकदमा एफआईआर संख्या 12/2024 धारा 336 आईपीसी व 194 एमवी एक्ट के तहत पंजीकृत किया गया है। बस को मौके पर ही जब्त कर लिया गया है और चालक की पहचान नूर अलाही पुत्र चिरागदीन के रूप में हुई है, जिसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

विवरण साझा करते हुए, एसएसपी ट्रैफिक रोहित बस्कोत्रा ने बताया कि वर्ष 2023 में एमवी अधिनियम उल्लंघनकर्ताओं के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के अलावा, ट्रैफिक पुलिस एनएचडब्ल्यू वर्ष 2024 में भी अपना अभियान जारी रखेगी।

उन्होंने कहा, “विभिन्न मोटर वाहन अधिनियम के उल्लंघन के लिए 2517 वाहनों का चालान किया गया है और एमवी अधिनियम के उल्लंघन के लिए निलंबन के लिए 6 आरसी की सिफारिश की गई है।”

एसएसपी ट्रैफिक ने आगे बताया कि ट्रैफिक पुलिस ने एनएचडब्ल्यू पर यात्रा करने वाले सभी प्रकार के यात्रियों के लिए एक विस्तृत सलाह प्रकाशित की है, जिसमें अभिभावकों को सलाह दी गई है कि वे अपने बच्चों को व्यावसायिक उद्देश्य के लिए इस्तेमाल किए जा रहे निजी वाहनों में स्कूल न भेजें क्योंकि यह कानून का उल्लंघन है और सुरक्षा को खतरे में डालता है। छात्रों का.

उन्होंने कहा, “उल्लंघनकर्ताओं की सूची समाचार पत्रों में प्रकाशित की गई है जिनके यातायात उल्लंघन चालान विभिन्न अदालतों में लंबित हैं”, उन्होंने लोगों से अनुरोध किया कि वे इसे तुरंत साफ़ करें अन्यथा अगली कार्रवाई शुरू की जाएगी।

उन्होंने यात्रियों से यातायात नियमों का पालन करने और पैदल चलने वालों से लेकर वाहन मालिकों तक सभी प्रकार के उपयोगकर्ताओं के लिए सड़कों को सुरक्षित बनाने के लिए हाथ मिलाने की अपील की।

एसएसपी रोहित बस्कोत्रा ने बताया, “लोगों को यातायात हेल्पलाइन नंबर 94199-93745 या 99060-23617 पर दृश्यमान यातायात उल्लंघन के खिलाफ शिकायत करने के लिए आगे आना चाहिए।”

Indian Crime News

Related Articles

Back to top button