ब्रेकिंग न्यूज़राज्य

Jharkhand News झारखंड के सीएम गिरफ्तार

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अपने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है EDद्वारा लगातार जमीन घोटाले के मामले में पूछताछ चल रही थी EDउन्हें दोषी मानते हुए गिरफ्तार कर लिया है।चंपई सोरेन संभवत मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे ऐसा सूत्रों का दवा है।

रिपोर्टर मिथिलेश पांडेय धनबाद झारखण्ड

झारखंड से इस वक्त की सबसे बड़ी खबर, चंपई सोरेन होंगे प्रदेश के नए मुख्यमंत्री, हेमंत सोरेन ने दिया इस्तीफा

रांची : झारखंड से इस वक्त की सबसे बड़ी खबर आ रही है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से ईडी की पूछताछ के बीच चंपई सोरेन को झारखंड मुक्ति मोर्चा के विधायक दल का नेता चुन लिया गया है. इसका मतलब यह हुआ कि अब चंपई सोरेन ही झारखंड के अगले मुख्यमंत्री होंगे. इससे पहले कल्पना सोरेन का नाम लिया जा रहा था लेकिन झारखंड मुक्ति मोर्चा के कुछ विधायकों और सोरेन परिवार में ही सहमति न होने के कारण कल्पना का नाम पीछे हो गया और चंपई सोरेन को विधायक दल का नेता चुन लिया गया.

उधर, खबर आ रही है कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने झारखंड के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया हे. एक दिन पहले विधायक दल की बैठक में हेमंत सोरेन ने दो सादे कागज पर विधायकों के साइन करवाए थे. एक कागज पर कल्पना सोरेन का नाम लिखा था और दूसरे कागज पर चंपई सोरेन का नाम था. कल्पना सोरेन का नाम इसलिए पीछे हो गया, क्योंकि सोरेन परिवार में कल्पना को लेकर एकराय नहीं थी. खुद सीता सोरेन और पार्टी के कुछ विधायकों ने कल्पना के नाम का विरोध किया था. इसलिए अब चंपई सोरेन को मुख्यमंत्री बनाने के नाम पर सहमति बन चुकी है और उन्हें झारखंड मुक्ति मोर्चा के विधायक दल का नेता चुन लिया गया है. इसके अलावा उन्हें महागठबंधन के विधायक दल का भी नेता चुन लिया गया है.

Indian Crime News

Related Articles

Back to top button